जनाधिकार मोर्चा एवं समाज ने इस मामले में की कार्यवाही की मांग, सौंपा ज्ञापन

Spread the love

सुमित चौधरी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य की ओर से सभी प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

माला गुरुंग, प्रधान कारबारी की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

रिहाना खातून, जिला पंचायत सदस्य और शहबान अली प्रधान पति की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

विजयपाल सिंह बर्तवाल, वरिष्ठ कार्यकर्ता भाजपा की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

देहरादून आईएसबीटी पर हुई सामूहिक बलात्कार की घटना के संबंध में कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए आपको यह ज्ञापन प्रस्तुत किया जा रहा है। जानकारी में आया है कि जिस बच्ची का बलात्कार हुआ वह नाबालिग होने के साथ-साथ मानसिक रूप से कुछ कमजोर भी है। ऐसे में उसकी इस स्थिति का फायदा उठाते हुए उसकी उम्र से तीन गुना बड़े लोगों ने उसके साथ यह जघन्य अपराध किया है।

निश्चित रूप से उनकी गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन जनाधिकार मोर्चा एवं समाज चाहता है कि इन सभी आरोपियों की गहनता से जांच की जाए और इनकी संपत्तियों को चिन्हित कर उन पर बुलडोजर चलाया जाए, ताकि समाज में यह नज़ीर बन सके कि इस तरह के अपराध करने का असर केवल अपराधी ही नहीं उसके परिवार तक होगा। जैसा कि सर्वविदित है कि पूर्व में कई घटनाओं में बुलडोजर की कार्यवाही की गई उसी तर्ज पर मोर्चा मांग करता है कि इन दरिंदो के विरुद्ध भी बुलडोजर की कार्यवाही की जाये।

खुद उत्तराखंड सरकार ने भी अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में तुरंत बुलडोजर न्याय प्रदान किया था। हमारी मांग है कि इस मामले में भी सरकार सभी आरोपियों के मकान और संपत्ति चिन्हित कर उन्हें बुलडोजर से ध्वस्त करें ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति ऐसा अपराध करने की हिम्मत न करे ।

साथ ही मोर्चा मांग करता है कि ऐसे जघन्य अपराध करने वाले अपराधियों के विरुद्ध कठोर कानून बनाए जाएं एवं मोर्चा मांग करता है कि उक्त प्रकरण को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए और इस अपराध में अपराधी दरिंदो को फांसी की सज़ा दी जाए।

95 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *