देहरादूनः शराब पर ओवररेटिंग के चलते हुआ दुकान का चालान

Spread the love

सुमित चौधरी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य की ओर से सभी प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

माला गुरुंग, प्रधान कारबारी की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

रिहाना खातून, जिला पंचायत सदस्य और शहबान अली प्रधान पति की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

विजयपाल सिंह बर्तवाल, वरिष्ठ कार्यकर्ता भाजपा की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

विश्व उपभोक्ता संगठन भारत के जिला उपाध्यक्ष सुमित कुमार एवं साथी सदस्यों द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर देहरादून पर स्थित विदेशी मदिरा की दुकान पर औचक खरीदारी की गई। जिसमें हाफ की नगद खरीदारी की जिसपर 485 एमआरपी था उस पर दुकानदार द्वारा 500 रुपए लिय गए तथा मांगे जाने पर बिल नही दिया गया। पुनः एक बीयर गूगल पे के माध्यम से खरीदी गई। जिसमें 180 रुपए एमआरपी थी और दुकानदार द्वारा 210 रुपए ऑनलाइन माध्यम से लिए गए।

मौके पर शिकायत की जिस पर आबकारी कर्मचारी पहुंचे, आख्या बनाई दोनो हाफ तथा बीयर को अपने कब्जे में लिया। उक्त पर आबकरी आयुक्त देहरादून उत्तराखंड को 3 बिंदुओं पर जांच हेतु शिकायत दर्ज कराई जिस पर जिला आबकारी अधिकारी राजीव के द्वारा आबकारी निरीक्षक सेक्टर II को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था।

यह शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज होने पर दुकान का ओवररेटिंग के चलते चालान किया गया परंतु अति निंदनीय यह बात हैं कि संबंधित अधिकारी शिकायत पर 01 से 03 बिंदुओं की बिंदुबार आख्या बनाने में आबकारी निरीक्षक असमर्थ हैं। जल्दी ही उपभोक्ता संगठन द्वारा आबकारी आयुक्त देहरादून उत्तराखंड को पत्र प्रेषित कर उक्त निरीक्षक की विभागीय ट्रेनिंग की मांग की जाएगी ताकि भविष्य में बिंदुवार आख्या संबंधित अधिकारी द्वारा बनाई जा सकें।

403 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *