पुलिस मुख्यालय पहुंचा उत्तराखंड के बेरोजगारों का दल, की इस भर्ती को लेकर ये मांग

Spread the love

सुमित चौधरी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य की ओर से सभी प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

माला गुरुंग, प्रधान कारबारी की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

रिहाना खातून, जिला पंचायत सदस्य और शहबान अली प्रधान पति की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

विजयपाल सिंह बर्तवाल, वरिष्ठ कार्यकर्ता भाजपा की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार के नेतृत्व में उत्तराखंड के बेरोजगारों का एक दल पुलिस मुख्यालय पहुंचा, जहां उनकी मुलाकात पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय विम्मी सचदेवा से हुई, इस दौरान बेरोजगार संघ ने डीजीपी अभिनव कुमार के नाम लिखे पत्र में कहा कि उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल 2022 की वेटिंग लिस्ट जारी की जाए, जिसको लेकर विम्मी सचदेवा ने आश्वास्त किया कि एक बार पुन परीक्षण करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि साल 2022 में फायरमैन के 445 पदों पर भर्ती निकली थी, जिसमें पुरूषों के लिए 312 पद थे और महिलाओं के लिए 133 पद लेकिन आयोग की गलती की वजह से 321 महिलाओं को फायरमैन में नियुक्ति दे दी गई और सिर्फ 124 पुरूष अभ्यर्थियों का ही चयन हो सका, अब इन सभी महिला अभ्यर्थियों को फायरमैन की ट्रेनिंग कराकर फायरमैन पुलिस से हटाकर नागरिक पुलिस में भेजा जा रहा है। बॉबी पंवार ने कहा कि नए शासनादेश को भी देख लिया जाए तो विभिन्न विभागों की वेटिंग नहीं निकाले जाने का प्रावधान है, लेकिन पुलिस विभाग एकल विभाग है जिसमें वेटिंग निकाले जाने का प्रावधान है.

ऐसे में जल्द पुलिस कांस्टेबल की वेटिंग निकाली जाए. इसके साथ ही बेरोजगार संघ ने पुलिस दारोगा की विज्ञप्ति जल्द जारी करने की मांग की, जिसको लेकर पुलिस कहा गया कि पुलिस मुख्यालय से विज्ञप्ति लोकसेवा आयोग को भेजी जा चुकी है, वहीं बेरोजगारों ने उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल में इस बार उम्र सीमा बढ़ाने की भी मांग की, इस दौरान बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार, उपाध्यक्ष राम कंडवाल, अखिल तोमर, प्रशात नेगी आदि मौजूद रहे.

35 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *