बावड़ी मंदिर: जातिवाद और षड्यंत्र के खिलाफ गुरु शिव नरायन यादव से न्याय की गुहार

Spread the love

सुमित चौधरी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य की ओर से सभी प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

माला गुरुंग, प्रधान कारबारी की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

रिहाना खातून, जिला पंचायत सदस्य और शहबान अली प्रधान पति की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

विजयपाल सिंह बर्तवाल, वरिष्ठ कार्यकर्ता भाजपा की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

विकासनगर: श्री महादेव गौतमश्रम गंगाभेवा बावड़ी मंदिर, विकासनगर, इन दिनों एक विवाद का केंद्र बन गया है, जहां जातिवाद और षड्यंत्र के गंभीर आरोपों को लेकर मंदिर में महंत स्वामी जयानंद भारती जी की आज्ञा पर सेवा दे रहे कुछ सामाजिक कार्यकर्ता न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

गिरीश चंद्र डालाकोटी(अध्यक्ष, प्रतिष्ठा सेवा समिति ट्रस्ट), प्रवीण कुमार शर्मा (ट्रस्टी, प्रतिष्ठा सेवा समिति ट्रस्ट) और विपिन पंवार ने प्रसिद्ध समाजसेवी और लीगल एविडेंस प्लानर, श्री शिव नारायण यादव जी से प्रार्थना की है कि वे इस प्रकरण में हस्तक्षेप करें और सच को उजागर करें।

तीनों पीड़ितों का दावा है कि मंदिर की अपंजीकृत समिति के 12 सदस्य—रविंदर चौहान, नरेश चंद्र बहुगुणा, दीपक नौटियाल, अनुराग ठाकुर, प्रवीण कुमार, नितिन अग्रवाल, विशाल कुमार, यश कश्यप, कुलदीप सिंह नेगी, मनोज कुमार शर्मा, पुरुषोत्तम धीमान, और आशीष शर्मा—ने उनके खिलाफ एक षड्यंत्र रचते हुए झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुकदमा ST/SC एक्ट के तहत दर्ज हुआ है, जिसकी FIR संख्या 271/24 है। तीनों ने बताया की अपंजीकृत समिति द्वारा और भी झूठे मुकदमों मे उनको फसाया जा सकता है।

गिरीश चंद्र डालाकोटी ने गुरु शिव नरायन यादव जी को एक पत्र में बताया कि वे कट्टर सनातनी हैं और जात-पात में विश्वास नहीं रखते। उन्होंने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि उनके खिलाफ चलाए जा रहे इस अभियान का मकसद उन्हें मानसिक और सामाजिक रूप से प्रताड़ित करना है। साथ ही, उन्होंने कहा कि इस षड्यंत्र का उद्देश्य मंदिर की संपत्तियों का दुरुपयोग करना और आयकर विभाग से दान की जानकारी छुपाना है।

पत्र में उन्होंने गुरु शिव नरायन यादव जी से निवेदन किया है कि वे हरिद्वार आए और तीनों पीड़ित उनके समक्ष गवाहों के साथ गंगा के पवित्र जल में खड़े होकर इस षड्यंत्र की सच्चाई को उजागर करेंगे और आप तीनों पीड़ितों के प्रति हो रहे अन्याय को समाप्त करने में उनकी मदद करें।

गिरीश चंद्र डालाकोटी (अध्यक्ष, प्रतिष्ठा सेवा समिति ट्रस्ट)प्रवीण कुमार शर्मा(ट्रस्टी, प्रतिष्ठा सेवा समिति ट्रस्ट) और विपिन पंवार ने मांग की है कि पुलिस इस मामले में निष्पक्षता से जांच करे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे।

साथ ही, उन्होंने रविंद्र चौहान, नरेश चंद्र बहुगुणा, मनोज कुमार शर्मा, पुरषोत्तम धीमान, अनुराग ठाकुर आदि से 90 लाख रुपये की मानहानि के रूप में मांग की है, जिसे वे पर्यावरण संरक्षण के लिए खर्च करने का संकल्प ले चुके हैं।

इस मौके पर प्रतिष्ठा सेवा समिति ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष  अचल शर्मा (बॉबी भाई), अध्यक्ष  गिरीश चंद्र डालाकोटी, श्री प्रवीण कुमार शर्मा, अंशुल शर्मा, विपिन पंवार,भूपेंद्र डोगरा,पछवादून अध्यक्ष डॉक्टर दीपक,  ईसम सिंह,शुभम सकलानी, प्रदीप,सुमित,पंडित आधार,शोभित, रोहित चौहान आदि मौजूद रहे। गुरु शिव नरायन यादव जी से उन्होंने आशा व्यक्त की है कि वे इस मामले में उचित दिशा-निर्देश देकर न्याय दिलाने में मदद करेंगे और समाज में शांति और सद्भाव की स्थापना करेंगे।

135 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *