मुस्लिम सेवा संगठन द्वारा निकाली गई शान ए रिसालत रैली, पैगम्बर का अनादर नहीं होगा बर्दाश्त

Spread the love

सुमित चौधरी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य की ओर से सभी प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

माला गुरुंग, प्रधान कारबारी की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

रिहाना खातून, जिला पंचायत सदस्य और शहबान अली प्रधान पति की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

विजयपाल सिंह बर्तवाल, वरिष्ठ कार्यकर्ता भाजपा की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रविवार को परेड ग्राउन्ड में मुस्लिम सेवा संगठन द्वारा शान ए रिसालत शीर्षक से एक रैली का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता शहर काज़ी देहरादून ने की। रैली को सम्बोधित करते हुये मुफती रईस कासमी ने कहा कि हम सभी मज़हबो एवं उनके धमगुरूओ का सम्मान करते है और उन्हे सम्मान की दृष्टि से देखते है पर हम यह कभी सहन नहीं कर सकते कि कोई हमारे पैगम्बर का अनादर करे या उन्हे अपशब्द कहे।

महाराष्ट्र के एक व्यक्ति रामगिरि ने पैगम्बर का अनादर किया है जिसे बर्दाश्त नही किया जायेगा। इस रैली तथा मिडिया के माध्यम से हम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मांग करते है कि इस व्यक्ति पर जल्द से जल्द कडी कार्यवाही कि जाये। सभा को सम्बोधित करते हुये मुस्लिम सेवा संगटन के अध्यक्ष नईम कुरैशी ने कहा कि जिस प्रकार चरणबद्ध तरीके से इस्लाम को बदनाम करने का कुन्ठित प्रयास किया जा रहा है, आये दिन कोई भी व्यक्ति सस्ती लोकप्रियता पाने के लियें पैगम्बर मुहम्मद स०अ०व० पर अनुचित / अर्मायादित टिप्पणी कर देता है यह किसी साजिश का हिस्सा प्रतीत होता है।

इस प्रकार के लोग धार्मिक भावनाएं भडकाकर देश का साम्प्रदयिक सौहार्द बिगाडने का प्रयास कर रहे है परन्तु मुस्लिम समाज शान्ति प्रिय है तथा अपने मुल्क से मौहब्बत करता है वो इन नफरती लोगो की देश को बांटने की साजिश कों कामयाब नही होने देगा और ना ही किसी व्यक्ति को अपने नबी का अपमान करने देगा। इस सभा माध्यम से हम देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मांग करते है कि देश में ईश निन्दा का ऐसा कानून लाया जाये ताकि कोई व्यक्ति किसी भी धर्म और उनके महापुरूषों के बारे में अपशब्द बोलने का साहस ना कर पाये।

इस अवसर पर मुस्लिम सेवा संगठन के उपाध्यक्ष आकिब कुरैशी ने कहा कि पैगम्बर की मुहब्बत हमारी रगों में दौडती है हम सब कुछ बर्दाश्त कर सकते है पर पैगम्बर की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नही कर सकते यदि रामगिरि पर कड़ी से कडी कानूनी कार्यवाही की जाये नही तो मुस्लिम समाज आन्दोलन करने पर विवश होगा। इस अवसर पर एडवाकेट जावेद खान ने कहा कि भारत का मुसलमान अपने देश से प्रेम करता है और सहिषुण है पर इसका यह तात्पर्य नही की वो अपने नबी का अपमान बर्दाश्त कर लेगा। हम सब कुछ बर्दाश्त कर सकते है पर अपने नबी की शान में गुस्ताखी कतई बर्दाश्त नही कर सकते। यदि रामगिरि पर कार्यवाही नही होती और ईश निन्दा का कानून नही लाया जाता तो हम विभिन्न गैर राजनितिक संगठनो, विद्वानों, धर्मनिरपेक्ष लोगो को साथ मिलाकर दिल्ली कूच का आहवान करेंगे।

सभा को अपने सम्बोधन में मुस्लिम सेवा संगठन के महामंत्री सददाम कुरैशी ने कहा कि रामगिरि पैगम्बर के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग कर दरअसल अपना अनादर कर रहा है क्योंकि यह देश गंगा जमनी तहज़ीब का देश है यहाँ आज भी हिन्दू मुस्लिम मिलकर रहते है तथा एक दुसरे का सम्मान करते है। किसी व्यक्ति की इतनी हैसियत नही की वो आसमान पर थूक सके यदि कोइ आसमान पर थूकने का प्रयास करता है तो थू उसके ही मुंह पर गिरता है और एसो ही रामगिरि के साथ हुआ है।

शहर काज़ी साहब ने लोगो का शुक्रिया कर और देश में अमन शान्ति की दुआ कराकर कार्यक्रम का समापन किया। इस अवसर पर मौलाना राशिद, कारी अब्दुल समद, मुफती ताहिर, मौलाना हाशिम उमर, जाकिर अन्सारी, तौफीक खान, इतात खान, शाहरूख, जुहैब खान, फरहान पठान, महताब, मुदस्सिर, साकिब नाज़िम खान, नाज़िम जैदी, अकरम खान, सौहेल खान, कारी वसीम,, इरशाद, रमीज, साजिद अल्वी, इरशाद अल्वी, आदि मौजूद रहे।

208 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *