पैठाणी में वन दरोगा 15 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार, विजिलेंस ने पकड़ा रंगे हाथों

Spread the love

सुमित चौधरी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य की ओर से सभी प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

माला गुरुंग, प्रधान कारबारी की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

रिहाना खातून, जिला पंचायत सदस्य और शहबान अली प्रधान पति की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

विजयपाल सिंह बर्तवाल, वरिष्ठ कार्यकर्ता भाजपा की ओर से सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं

पौड़ी जिले में विभागीय अनुदान पास करवाने की एवज में 15000 रुपए की मांग रहा था पाबौ रेंज का दारोगा रिश्वत कोटद्वार। विजिलेंस ने पाबौ रेंज के वन दरोगा को ₹15000 रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। वन दरोगा की गिरफ्तारी के बाद वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार पैठाणी क्षेत्र के एक व्यक्ति ने विसिलेंस से टोल फ्री नंबर 1064 पर शिकायत की थी कि 2 मार्च 24 को पैठाणी पौड़ी गढवाल में वन पंचायत पाबौ की सभा हुई, जिसमें वन पंचायत के अन्तर्गत आने वाले गाँवो की आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगो को मुर्गी व बकरी पालन आदि कार्यों को विभागीय अनुदान दिये जाने के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी थी। शिकायतकर्ता ने बकरी पालन के लिए किये आवेदन के क्रम 50000 रू0 अनुदान विभाग द्वारा उसके खाते में जमा कर दिये गये थे।

वन दरोगा हंस राज पंत ने शिकायतकर्ता से उक्त सम्बन्ध में फार्म आदि भरवाने तथा विभागीय अनुदान पास करवाने की एवज में रिश्वत की माँग की जा रही है। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता है। उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता है

उक्त शिकायत पर विसिलेंस सैक्टर देहरादून ने गोपनीय जाँच किये जाने पर प्रथम दृष्टया आरोप सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम ने नियमानुसार कार्यवाही करते हुए 21 मई 2024 को चाकीसैंण सैक्सन पाबौ रेन्ज पौड़ी के वन दरोगा हंस राज पंत को शिकायतकर्ता से 15,000 रुपये की रिश्त लेते हये पैठाणी बाजार जनपट पौटी गढ़ताल से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से पूछताछ जारी है। इस प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जाएगी।

102 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *